Home Politics योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- हमने ओडीओपी दिया, आपने वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया

योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- हमने ओडीओपी दिया, आपने वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया

0
योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- हमने ओडीओपी दिया, आपने वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में विपक्ष को घेरा और कहा कि कहा कि हमने लघु और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट(ओडीओपी) दिया है। आपने वन डिस्ट्रिक वन माफिया दिया था। यूपी के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्तवर्ष 2023-24 के लिए पेश किए गए बजट पर चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमने लघु और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट दिया है। आपने वन डिस्ट्रिक वन माफिया दिया था। उन्होंने सपा पर प्रदेश के कलाकारों व लघु उद्यमियों का अपमान करने का आरोप लगाया। कहा कि आपने प्रदेश में माफियाओं को खड़ा किया और प्रदेश को विकास के पैमाने पर पीछे जाने को मजबूर कर दिया।

उन्होंने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की नामौजूदगी पर निशाना साधते हुए कहा कि हर समस्या के सामने दो रास्ते होते हैं। एक निदान के लिए भाग लो या फिर समस्या देखकर ही भाग लो। जैसे अभी नेता प्रतिपक्ष (अखिलेश यादव) की कुर्सी खाली है वैसे ही प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार समस्याओं से अपना पीछा छुड़ाकर भाग लेती थी।

योगी ने कहा कि 2017 से पहले बजट का आकार तीन लाख 40 हजार करोड़ था जबकि इस बार हमने 6 लाख 90 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया है। उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने यूपी को बीमारू प्रदेश बना दिया था, हम अगले पांच साल में इसे देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे। आपने प्रदेश में माफियाओं को खड़ा किया और प्रदेश को विकास के पैमाने पर पीछे जाने को मजबूर कर दिया।

उन्होंने कहा, कल नेता प्रतिपक्ष कह रहे थे कि आप दावोस गये होते तो पचास लाख करोड़ का निवेश आ जाता, आखिर मान गए न कि निवेश आया है। हम पचीस करोड़ जनता के लिए इस सदन में बैठे हैं। आज से 6 वर्ष पूर्व उत्तर प्रदेश मे जनता जनार्दन ने सबका साथ, सबका विश्वास के मूलमंत्र को अंगीकार करके सत्ता परिवर्तन किया। 2017 से 2022 तक सरकार ने कार्य किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here